Pet Ki Charbi Kam Karne Ke Liye Vicks Vaporub: पेट की चर्बी कम करने के लिए विक्स वेपोरब के फायदे

Pet Ki Charbi Kam Karne Ke Liye Vicks Vaporub in Hindi

Pet Ki Charbi Kam Karne Ke Liye Vicks Vaporub
Pet Ki Charbi Kam Karne Ke Liye Vicks Vaporub


दरअसल Vicks Vaporub में ऐसी चार चीजे मौजूद होती है, जो हमारे पेट की चर्बी को कम करने में मदद करती है बता दे कि इसमें यूकेलिप्टस ऑइल, टरपेनटाइन ऑयल, कैम्फर और लिवर मेंथोल मौजूद होता है, जो न केवल हमारे पेट की चर्बी को कम करने के लिए मदद करता है, बल्कि हमारे पेट के स्ट्रेच मार्क को भी गायब कर देता है बता दे कि Pet Ki Charbi Kam Karne Ke Liye Vicks Vaporub के साथ आपको चार चीजों की जरूरत पड़ेगी

इसमें सबसे पहले आपको एक Vicks Vaporub, एक छोटी कपूर की गोली, थोड़ा सा बेकिंग सोडा और किसी भी तरह का एल्कोहल इन चार चीजों को लेना है इसके बाद एक चम्मच Vicks Vaporub को ले लीजिये और फिर इसमें कपूर की एक गोली बारीक़ पीस कर डाल दीजिये इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिला कर एक शीशी में रख लीजिये इसके बाद रात को सोने से पहले इस मिश्रण को अपनी बेली या पेट पर लगा लीजिये फिर अपने पेट को स्लिंग रैप से कवर कर दीजिये किसी भी प्लास्टिक रैप से कवर कर दीजिये

बता दे कि इस पेट की चर्बी कम करने के लिए विक्स वेपोरब के फायदे से आपका पेट बिना किसी मेहनत के तीन से चार दिनों में ही एक इंच कम हो जाएगा अगर आप भी अपने पेट की बढ़ी हुई चर्बी से परेशान है तो एक बार इस नुस्खे को आजमा कर जरूर देखिये और फिर आपको खुद बखुद पता चल जाएगा कि ये नुस्खा वास्तव में कितना असरदार और लाभदायक है। फिर भी हम उम्मीद करते है कि आपको इसका अच्छा और बेहतर परिणाम ही देखने को मिलेगा और आप हमारे साथ आप का परिणाम शेयर जरुर करेंगे

अगर आपका वजन ज्यादा हुआ तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके कारण आपको थोडा शर्मिदा होना पडता है। इसके लिए आप डाइटिंग करते है कई दवाओं का इस्तेमाल करते है। इन दवाओं का प्रभाव तभी तक रहता है जब तक कि आप इनका इस्तेमाल करते हैं।

यदि आप अपना लुक बदलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने आपको बदलना होगा। जिस तरीके से अब तक आपका वजन बढ़ता हैं। अगर ऐसा ही रहा तो आपका कभी भी वजन कम नही होगा। बस ठीक ढंग का खान-पान पे आपको ध्यान देना होगा।

अगर आप भी उस श्रेणी में आते है। जिनमें लोग मोटे होने के लिए अधिक पैसे और मेहनत करते है लेकिन मोटापा वैसे का वैसा है, तो हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे है। जिससे आप आसानी से पेट की चर्बी से छुटकारा दिला सकता है।

विक्स और सरसों के तेल का उपयोग यु आसानी से आप अपने शरीर की चर्बी को कम करने के लिए कर सकते है। सरसों में ऐसे गुण पाएं जाते है जो कि शरीर को गर्म करता है। साथ ही विक्स में पाया जाने वाला मैंथाल और कपूर आपके शरीर की चर्बी कम करने में मदद करता है। जानिए इन दोनों का कैसे इस्तेमाल करके पेट की चर्बी से छुटकारा पा सकते है।

पेट की चर्बी कम करने के लिए विक्स वेपोरब पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल


विक्स लगाने से पेट की चर्बी कम होती है क्या?

Vicks Vaporub के साथ सरसों का तेल का इस्तेमाल करके आप अपने पेट की चर्बी कम कर सकते है।

विक्स वेपोरब पेट के लिए क्या करता है?

Vicks Vaporub में नीलगिरी का तेल जो बैक्टीरिया लड़ने में मदद करता है इसलिए विक्स वेपोरब के इस्तेमाल से सुजन को कम किया जा सकता है। 

लटके हुए पेट को कैसे कम करें?

लटके हुए पेट को कम करने के लिए आपको अपने आहर में कैलोरी की मात्रा कम करने की जरूरत पड़ती है। तब जाके ही आपके पेट की चर्बी कम करने में मदद मिलती है

इसे भी पढिए:-
वजन कम करने के लिए फाइटिका लेट इट मेल्ट टैबलेट के फायदे

The Hindi Life

मै इस The Hindi Life ब्लॉग पर हेल्थ,सौंदर्य,फिटनेस,वजन कम,वजन बढ़ाना,स्किन केयर,हेयर केयर,हेयर ग्रोथ से जुडी सभी प्रकार की जानकारी देने का काम करता हूँ।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال