Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde: धातु को गाढ़ा करने की दवा: क्या यह काम करती है?

स्पर्म गाढ़ा करने की मेडिसिन के फायदे / उपयोग और कीमत

Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde
Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde


सम्बन्ध बनाने के दौरान पुरुष के लिंग द्वारा स्खलन होने वाला एक च्प्चिपा गधा पदार्थ निकलता है जिसे वीर्य कहा जाता है। वीर्य एजैम्स और शुक्राणु होते है यह शुक्राणु मादा अंडाशय से मिलकर निश्रित होते है और बच्चा निर्माण होता है। बच्चे को जन्म देने के लिए पुरुष के लिंग में स्वस्थ शुक्राणु होना जरुरी है। अगर स्वस्थ शुक्राणु से बच्चे का जन्म होता है तो बच्चा  स्वस्थ और तंदुरुस्त रहता है। यदि आप भी किसी बच्चे को जन्म देना चाहते हैं तो आज हम आपको Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde की जानकारी देंगे।

{getToc} $title={Table of Contents}

धातु गाढ़ा करने की आयुर्वेदिक दवा के फायदे हिंदी में


1) पतंजलि दिव्य बादाम पाक के फायदे

Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde
Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde


Patanjali Divya Badam Pak का इस्तेमाल सूखे फल के रूप में होता है। शुरुआत में बादाम के फल का ऊपरी हिस्सा थोड़ा कोमल होता है, लेकिन कुछ पकने पर ऊपर का भाग थोड़ा कठोर हो जाता है। जब बदाम पूरी तरह तैयार हो जाता है, तो यह बहुत ही स्वादिष्ट, पौष्टिक और शक्तिवर्धक होता है। बदाम खाने के अनेक फायदे होते हैं। बल वीर्य और सभी धातुएं पुष्ट होती हैं, दिल-दिमाग को पुष्टि व शक्ति प्राप्त होती है, यौनशक्ति व सामर्थ्य की वृद्धि होती है तथा नपुंसकता दूर होती है। ध्वजभंग, स्वप्नदोष और शीघ्रपतन आदि यौन रोगों को दूर करने के लिए बदाम पाक का सेवन करना बहुत लाभ करने वाला सिद्ध होता है। बदाम पाक वीर्य वर्धक व वीर पुष्टिवर्धक होता है अर्थात बदाम पाक से वीर्य गाढ़ा हो जाता है। 
 

2) पतंजलि दिव्य अभ्रक भस्म के फायदे

Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde
Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde


Patanjali Divya Abhrak Bhasma एक पारंपरिक और अत्याधिक प्रभावी आयुर्वेदिक निर्माण है जो आपको पुरानी और लगातार खांसी और कमजोरी से राहत दिलाता है। प्रदूषकों के लगातार साँस लेने से आपके फेफड़े कमजोर हो जाते हैं और आपके रक्त प्रवाह में अपना रास्ता खोज लेते हैं। इससे आपकी सेहत को अनकहा नुकसान पहुंचता है। अभ्रकभस्म आपके फेफड़ों पर प्रदूषण के नुकसान को ठीक करता है, श्वसन प्रणाली को बढ़ाता है और आपके स्वास्थ्य को मजबूत करता है। यह वीर्य की संख्या बढ़ाने में मदद करती है।अपने जीवन में आयुर्वेदिक उपचार का सबसे अच्छा अनुभव करने के लिए अभ्रकभस्म लें। विभिन्न बीमारियों को ठीक करने के साथ साथ यह शुक्राणु बढ़ाने में भी सहयोग करती है अभ्रक भस्म के नियमित सेवन से वीर्य  को गाढ़ा किया जा सकता है।
 

3) पतंजलि कौंच बीज चूर्ण के फायदे

Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde
Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde


पतंजलि कौंच बीज चूर्ण शुक्राणु के पुरे स्वस्थ के लिए बहुत उपयोगी आयुर्वेदिक दवा मन जाता है और यह शुक्राणु की संख्या बढाने और इसकी गुणवत्ता में सुधार करने और वीर्य को गाढ़ा करने के लिए उपयोगी आयुर्वेदिक औषधि है। Patanjali Kaunch Beej Powder का उपयोग करके वीर्य को गाढ़ा करने मैं मदद मिल सकती है।

पतंजलि कोंचबीज चूर्ण का इस्तेमाल कैसे करे?

1 चम्मच सुबह के समय खाना खाने के बाद 1 गिलास दूध के साथ और शाम को 1 चम्मच खाना खाने के बाद 1 गिलास दूध के साथ सेवन कर सकते है।

4) पतंजलि दिव्य शिलाजीत रसायन वटी के फायदे

Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde
Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde


शिलाजीत एक आयुर्वेदिक मेडिसिन है जिनका उपयोग सदियों से किया जा रहा है। पतंजलि द्वारा इसे आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हुए शुद्ध दवा का निर्माण किया जाता है। यह शिलाजीत जैसी औषधि के प्राकृतिक गुणों से भरपूर है। जो प्रजजन संस्थान के विभिन्न विकारो को दूर करने में कार्यरत होती है ।यह शीघ्रपतन, वीर्य विकारो के लिए रामबाण औषधि है। यह Patanjali Divya Shilajit Rasayan Vati धातु गाढा करने के साथ शारीरिक दुर्बलता दूर करने में सहायक होती है। इनका रोजाना रूप से सेवन करने पर प्रजनन संस्थान के समस्त विकारो से राहत मिलती है। इनकी एक एक टेबलेट को गर्म दूध के साथ सेवन की जा सकती है। इनका कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है फिर भी अधिक समय तक या अधिक खुराक सेवन न करें।

5) पतंजलि दिव्य संतति सुधा टैबलेट के फायदे

Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde
Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde


यह Patanjali Divya Santi Sudha Tablet एक आयुर्वेद का नया और 100% रिजल्ट देने वाला आयुर्वेदिक प्रोडक्ट है जिसमे पुत्र जीवक शिवलिंगी बिज, शतावर और कोंच बिज का इस्तेमाल किया गया है। यह पुरुष और महिलाओ के सम्पूर्ण स्वस्थ के लिए बहुत फायदेमंद होती है। इसके अलावा यह है पुरुषों में वीर्य को गाढ़ा करने के लिए भी बहुत उपयोगी हो सकती है।

पतंजलि दिव्य संतति सुधा टैबलेट का इस्तेमाल कैसे करे?

2 गोली सुबह खाना खाने के पहले खली पेट गुनगुने पानी के लेनी है और 2 गोली शाम को खाना खाने के पहले खली पेट गुनगुने पानी के सेवन करे।

6) पतंजलि दिव्य मूसली पाक के फायदे

Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde
Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde


यह धातु गाढ़ा करने की आयुर्वेदिक औषधी है पतंजलि की सबसे अच्छी औषधी है। साथ साथ ही प्राइवेट प्रॉब्लम की रामबाण दवा है। यह विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक आयुर्वेदिक सामग्रियों जैसे की तेजपात, चित्र, भांग भस्म, अकरकरा, हरीतकी, अश्वगंधा, बाला और गोखरू इत्यादि जो की पुरुषो में होने वाली वीर्य पतलापन और जल्दी गिरने की समस्या के लिए किसी वरदान से कम नही है यह दवा। यह टाइमिंग बढ़ाने एवं शीघ्रस्खलन के लिए भी उपयोगी हैं। वही इनका नियमित रूप से सेवन करने पर शुक्राणुओं की कमी दूर होती हैं। इस Patanjali Divya Musli Pak का उपयोग गुनगुने दूध के साथ किया जा सकता है। यह मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाती है। इनका अधिक सेवन करने से बचे।

7) पतंजलि दिव्य यौवनामृत वटी के फायदे

Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde
Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde


Patanjali Divya Yuvnamrit Vati पुरुषों के लिए एक बहुत ही फायदेमंद औषधी है। इसमें जावित्री ,जायफल,केसर सफेद मूसली, कौंच बीज, और स्वर्ण भस्म समेत शतावर, मकरध्वज का इस्तेमाल किया गया है। जोकि पुरुषों में होने वाले सभी प्रकार के यौन समस्याओं के उपचार के लिए फायदेमंद होता है जिसमें यह पुरुषों के वीर्य को गाढ़ा करने के लिए भी बहुत लाभदायक होता है। इसके अलावा पतंजलि यौवनामृत वटी ढलती आयु और थके कमजोर शरीर वालों के लिए भी अत्यंत बल वर्धक और पुष्टि कारक औषधि है।

8) पतंजलि दिव्य अश्वगंधा चूर्ण के फायदे

Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde
Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde


अश्वगंधा औषधीय गुणों की खान है अश्वगंधा में अनेक प्रकार के औषधि गुण होते हैं जो शरीर की अनेक बीमारियों को नष्ट करते हैं। अश्वगंधा का रोजाना सेवन करने से शरीर में दुर्बलता समाप्त हो जाती है। और पुरुष शक्ति का संचार होता है  इसके रोजाना सेवन से शरीर में हुइ दुर्बलता को दूर किया जा सकता है। दिव्य अश्वगंधा चूर्ण के रोजाना सेवन से अपने शरीर में शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ा सकते हैं। तथा होने वाली शीघ्रपतन हम शीघ्र स्खलन जैसी बीमारियों से बच सकते हैं Patanjali Divya Ashwagandha Churna का रोजाना सेवन करना चाहिए।

दिव्य अश्वगंधा चूर्ण का इस्तेमाल कैसे करे?

2 गोली सुबह के समय खाना खाने के बाद 1 गिलास गुनगुने दूध के साथ या पानी और शाम को 2 गोली खाना खाने के बाद 1 गिलास गुनगुने दूध या पानी के साथ सेवन कर सकते है।

9) पतंजलि दिव्य शतावर चूर्ण के फायदे

Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde
Dhatu Ko Gadha Karne Ki Medicine Ke Fayde


Patanjali Divya Shatavar Churna एंटी डिप्रेशन की तरह कार्य करता है, जिससे मनुष्य के मस्तिष्क का तनाव दूर होता है। और सेक्स करते समय मनुष्य का मस्तिष्क किसी भी प्रकार से के डिप्रेशन में नहीं रहता है। प्राचीन आयुर्वेदिक चिकित्सा में सदियों से इसका उपयोग जीवनशैली को बेहतर बनाने के लिए एक हेल्दी पदार्थ के रूप में किया जाता रहा है। स्वाद में यह कड़वी और मीठी होती है औषधीय गुणों से भरपूर शतावरी खाने में मधुर व तासीर ठंडी होती है। यह एंटीऑक्सीडेंट युक्त है और वात, पित्त कम करती है। शतावर से स्वप्नदोष कम होता है और शरीर स्वस्थ रहता है। दिव्य शतावर पतंजलि में शुक्राणु बढ़ाने की दवा का काम करती है।जब वीर्य में अधिक शुभ काम होते हैं तो वीर्य अधिक गाढ़ा होता है। जिससे पुरुषों में सेक्स करने की क्षमता बढ़ जाती है और पुरुष अधिक देर तक अपने जीवन साथी के साथ सेक्स किया करते हैं। दिव्य शतावर वीय को गाढ़ा करने की दवा है।

दिव्य शतावर का इस्तेमाल कैसे करे?

दो दो गोली सुबह शाम सुबह नाश्ते के बाद वह शाम को खाने के बाद गुनगुने दूध अथवा सामान्य जल के साथ सेवन करें।

धातु को गाढ़ा करने की मेडिसिन के फायदे पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल


वीर कितना गाढ़ा होना चाहिए?

पुरुषो का वीर्य कितना गाढ़ा होना चाहिए इस सवाल का जवाब आपके डॉक्टर सही तरीके से समजा सकते है आपको।

मांसपेशियों की मजबूती के लिए कौन सी आयुर्वेदिक दवा सबसे अच्छी है?

मांसपेशियों की मजबूती के लिए बैद्यनाथ अश्वगंधा पुरुषो और महिलाओ के लिए सबसे बेस्ट आयुर्वेदिक औषधि है। 

मर्द का स्पर्म कितना होना चाहिए?

पुरुषो का वीर्य की 15 मिलियन शुक्राणु ML होने चाहिए अगर इससे कम है तो आप अपने डॉक्टर से सम्पर्क कर सकते है।

वीर्य को मोटा कैसे बनाते हैं?

वीर्य को मोटा करने के लिए आपको कम से कम ३ दिनों तक संबध बनाने नहीं चाहिए।

इसे भी पढ़िए:-
मधुमेह के लिए कौन सा आयुर्वेदिक पाउडर सबसे अच्छा है?

आप इस विडियो को देखकर भी अपनी हेल्थ का ख्याल रख सकते है, और यह वीडियो आपके बेहद काम आएगा।



The Hindi Life

मै इस The Hindi Life ब्लॉग पर हेल्थ,सौंदर्य,फिटनेस,वजन कम,वजन बढ़ाना,स्किन केयर,हेयर केयर,हेयर ग्रोथ से जुडी सभी प्रकार की जानकारी देने का काम करता हूँ।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال